About स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ

Wiki Article



घर के प्रवेश द्वारा में आज की टांग दें ये एक चीज, मां लक्ष्मी करेंगी हमेशा घर में वास!

भारतीय स्टाइल स्ट्रॉबेरी जैम

दिल की बीमारी सबसे घातक बीमारी होती है, लेकिन स्ट्रॉबेरीज खाने से दिल की बीमारियां होने का खतरा कम होता है. इसमें पोटेशियम तत्व होता है, जो कि हार्ट अटैक के रिस्‍क को कम करता है.

हर लेटेस्ट ट्रेंड की जानकारी के लिए सबस्क्राइब करें iDiva को

किडनी स्टोन से लेकर डायबिटीज तक कई बीमारियों को दूर करने के लिए रामबाण हैं आम के पत्ते

स्कारलेट जोहानसन ने वुडी एलेन से सीधे तौर पर यौन शोषण के आरोपों के बारे में पूछा

स्ट्रॉबेरी में दो आवश्यक तत्व होते हैं जो त्वचा की कई समस्याओं को दूर करते हैं। स्ट्रॉबेरी में मौजूद सैलिसिलिक एसिड और एलाजिक एसिड, हाइपरपिग्मेंटेशन, काले धब्बे, मुंहासे को ठीक करने में मदद करती है।

एंटीऑक्सिडेंट, विटामिन, खनिज और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर स्ट्रॉबेरी आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने, सूजन को कम करने और पुरानी बीमारियों से बचाने में मदद कर सकती है। स्ट्रॉबेरी खाने से पाचन स्वास्थ्य, हृदय स्वास्थ्य और यहां तक कि त्वचा के स्वास्थ्य में भी सुधार होता है।

ब्लॉग एक उद्धरण प्राप्त करें मुफ्त में आजमाइये अक्सर पूछे जाने वाले सवाल साइन अप करें लॉग इन करें अक्सर पूछे जाने वाले सवाल साइन अप करें लॉग इन करें एक उद्धरण प्राप्त करें मुफ्त में आजमाइये

लहसुन के छिलके खाये जाते हैं फेंके नहीं, फायदे जानकर ही आपको आयेगा यकीन

फल यकीनन ही सबसे पसंदीदा फूड्स में से एक हैं। इनमें विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं जो ना केवल आपको वजन घटाने में मदद करते हैं बल्कि कई प्रकार की बीमारियों को भी रोकते हैं। इन्हीं फायदेमंद फलों में से एक है स्ट्रॉबेरी। 

(और पढ़ें – उच्च रक्तचाप के लिए बहुत ही उपयोगी जूस)

स्ट्रॉबेरी हड्डी को मजबूत बनाए रखने के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. स्ट्रॉबेरी में मैग्नीशियम की अच्छी मात्रा पाई जाती है, इसलिए अगर स्ट्रॉबेरी का सेवन करते हैं, तो इससे हड्डियां मजबूत होती है.

फोलिक शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं के निर्माण में सहायक होती है और स्ट्रॉबेरी में उपस्थित पोटैशियम शरीर को हार्ट अटैक से website बचाने में मदद करता है। 

Report this wiki page